हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में सड़कों पर उतरे मुरादाबाद के अधिवक्ता

 नारेबाजी करते हुए निकाला जुलूस, नवागत जिलाधिकारी के माध्यम से Chief Minister को भेजा ज्ञापन

Moradabad , 04 सितम्बर . हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में Monday को Moradabad के अधिवक्ताओं ने दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी Moradabad के नेतृत्व में अधिवक्ता न्यायिक कार्य ठप कर जुलूस निकालकर नवागत जिलाधिकारी के माध्यम से अपना ज्ञापन Chief Minister योगी आदित्यनाथ को भेजा.

वकीलों ने इस दौरान जिला प्रशासन, Police के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आज के आंदोलन में दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अलावा जिला बार, विभिन्न टैक्स बार एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल रहे.

दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी Moradabad के अध्यक्ष अशोक सक्सेना, महासचिव अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में सभी अधिवक्ता Monday को हड़ताल पर रहे है. न्यायिक कार्य ठप कर अधिवक्ता बार एसोसिएशन परिसर में एकत्रित हुए और यहां से भारतीय स्टेट Bank मुख्य शाखा के सामने से होते हुए महिला थाना और पीलीकोठी चौराहा, जैन मंदिर, कमिश्नर कार्यालय के सामने से होकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. कलेक्ट्र परिसर में भी अधिवक्ताओं ने Police प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. Chief Minister को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देने के लिए उनके कक्ष के सामने लगे बैरिकेड पर रुके. वकीलों का ज्ञापन लेने के लिए पहले अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह पहुंची. लेकिन अधिवक्ताओं ने उन्हें ज्ञापन देने से मना कर दिया. अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी के अलावा किसी और को ज्ञापन देने से मना किया. इसके बाद वकील नारेबाजी करते हुए वहां धरने पर बैठ गए.


दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के महासचिव अभय ठाकुर ने कहा कि यह कैसी व्यवस्था है कि जिलाधिकारी अधिवक्ताओं का ज्ञापन लेने कार्यालय से बाहर नहीं आ रहे हैं. अधिवक्ताओं ने नवागत डीएम के खिलाफ भी नारेबाजी की. जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पर अधिवक्ता अड़ गए. जिसके बाद नवागत जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने अपने कार्यालय से बाहर निकलकर आए और अधिवक्ताओं का ज्ञापन लिया. पांच सूत्रीय ज्ञापन देने के बाद अधिवक्ता वापस बार एसोसिएशन की ओर लौट गए. बार एसोसिएशन के महासचिव अभय कुमार सिंह और अन्य वकीलों ने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने के दोषी Police और प्रशासन के अधिकारियों पर कारवाई करने की मांग की. विरोध प्रदर्शन में आदेश श्रीवास्तव, अमीरुल हसन, सुरेश चंद्र गुप्ता, आनंद मोहन गुप्ता, आदित्य श्रीवास्तव, प्रदीप सिन्हा, राकेश वशिष्ठ, विनीत भटनागर, सीता सैनी, पारुल अग्रवाल, मनीष प्रताप सिंह, सलीम अहमद, हरिशंकर आर्य, नासिर हुसैन, रमा पांडे, अशोक श्रीवास्तव, दिनेश चंद्र तिवारी, टीकाराम दिवाकर, सुभाष चंद्र, विशाल राठौर, आबिद हुसैन आदि अनेक बारों के पदाधिकारी व अधिवक्ता शामिल रहे.

अधिवक्ताओं ने की मांग: बार के महासचिव अभय कुमार सिंह ने बताया कि हमने Chief Minister से मांग की है कि हापुड़ के जिलाधिकारी व Police अधीक्षक अविलंब स्थानांतरण किया जाए, दोषी Police कर्मियों जिन्होंने बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज किया है और महिला अधिवक्ताओं को भी पीटने का काम किया है, उन पर मुकदमा दर्ज हो. प्रदेश में अधिवक्ताओं के खिलाफ Police द्वारा मनगढंत झूठी कहानी बनाकर जो मुकदमें दर्ज किए गए हैं उन्हें वापस किया जाए. एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर तुरंत प्रदेश में लागू किया जाए. हापुड़ के घायल अधिवक्ताओं को तुरंत मुआवजा दिया जाए. जायसवाल/सियाराम

#AdvocateProtest #Advocate #AdvocatesVSPolice #HapurNewsAdvocate #AdvocateMoradabad #TrandingNewsAdvocate #DekhtaIndiaNews

Dekhta India

Contact For Release any article Mail: tusharrastogi7888@gmail.com

Post a Comment

Previous Post Next Post