Elon Musk फ्री यूजर्स के लिए बंद करने वाले हैं ये सर्विस, पैसे देने वाले ही कर पाएंगे यूज

 Polls on X: एलन मस्क ने रविवार को ये घोषणा की कि जल्द एक्स पर केवल प्रीमियम यूजर्स यानि पेड यूजर्स ही राजनीतिक मुद्दों सहित सभी विषयों पर पोल्स में भाग ले पाएंगे. ऐसे यूजर्स जो फ्री में ऐप यूज कर रहे हैं, उन्हें Poll में पार्टिसिपेट करने का राइट नहीं मिलेगा.


दरअसल, ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि बॉट्स से बचा जा सके और सटीक परिणाम यूजर्स को मिल पाए. इस फीचर को लेकर सबसे पहले लेखक और उद्यमी ब्रायन क्रैसेनस्टीन ने एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि एक्स को Polls में भाग लेने के लिए केवल नीले चेकमार्क वाले यूजर्स को ही अनुमति देनी चाहिए. इसपर एलन मस्क ने कहा कि ये जल्द आ रहा है.

कई सारे बॉट्स को किया बंद

एलन मस्क ने कहा कि हम केवल वेरिफाइड यूजर्स को वोट देने की अनुमति देने के लिए पोल सेटिंग को बदल रहे हैं. विवादास्पद मुद्दों पर बॉट-स्पैम को कम करने के लिए ये जरुरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने इस सप्ताह बहुत सारे बॉट भी बंद किए हैं.

जल्द मिलेगा ये फीचर

एलन मस्क ने हाल ही में एक्स यूजर्स को वॉइस और वीडियो कॉल का ऑप्शन देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जल्द लोग बिना फ़ोन नंबर सेव किए भी एक दूसरे को इस प्लेटफॉर्म के जरिए कॉल कर पाएंगे. ये सुविधा एंड्रॉइड, iOS, MacOS और विंडो में सभी को मिलेगी.

मस्क इकट्ठा करेंगे आपका सभी डेटा

ट्विटर के मालिक मस्क न सिर्फ आपके बायोमेट्रिक डेटा, जॉब हिस्ट्री, एजुकेशनल डेटा का इस्तेमाल करेंगे बल्कि वे अपनी AI कंपनी के लिए ओपन सोर्स और ट्विटर पर मौजूद सभी जानकारी को भी इकट्ठा करेंगे ताकि उनका टूल (xAI) बेस्ट बन पाएं. कंपनी ने हाल ही में अपनी प्राइवेसी को अपडेट किया है. इसमें लिखा गया है कि कंपनी पॉलिसी में उल्लिखित उद्देश्यों के लिए अपने मशीन लर्निंग या AI मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए पब्लिकली मौजूद जानकारी को इकट्ठा और इसका इस्तेमाल करेगी.

#DekhtaIndia #IndiaNews #ElonMuskNews #Xnews #XTwitter #Twitter #ElonMuskTrand

Dekhta India

Contact For Release any article Mail: tusharrastogi7888@gmail.com

Post a Comment

Previous Post Next Post