पाकिस्तान से भारत जीता, खुशी मनाने पर तलवारों-पत्थरों से हमला: शुभम की कट गई उँगली, बिहार पुलिस कह रही – दोनों पक्ष का विवाद अब शांत

 पटाखे फोड़ने का विरोध करने वाले पक्ष ने इस बीच तलवार और पत्थरों से युवकों पर हमला कर दिया। शुभम नाम के एक युवक की इस हमले में उँगली भी कट गई।


बिहार के मुजफ्फरपुर में पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद कुछ युवकों द्वारा पटाखे फोड़े जाने को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ते-बढ़ते हिंसक हो गया और पटाखे फोड़ने का विरोध करने वाले पक्ष ने पटाखे फोड़ने वाले युवकों पर तलवार और पत्थरों से हमला कर दिया।

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर के पुराणी गुदरी इलाके में कुछ युवक भारत-पाकिस्तान का मैच देख रहे थे। इस मैच में भारत ने जब पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की तो युवक उत्साहित होकर पटाखे फोड़ने लगे।

युवकों के पटाखे फोड़ने को लेकर दूसरा पक्ष गुस्सा हो गया और रोकने को कहने लगा, जिससे दोनों के बीच विवाद हो गया। पटाखे फोड़ने का विरोध करने वाले पक्ष ने इस बीच तलवार और पत्थरों से युवकों पर हमला कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पटाखे फोड़ने को रोकने की माँग करने वाला पक्ष यह दलील दे रहा था कि इलाके में दिल के मरीज और बच्चे रहते हैं, इसलिए यहाँ पर पटाखे नहीं फोड़े जाने चाहिए। इसी बात से विवाद और आगे बढ़ा।

पटाखे फोड़ने का विरोध करने वालों ने भारत की जीत का जश्न मना रहे युवकों पर जमकर पथराव किया। बताया जा रहा है कि शुभम नाम के एक युवक की इस हमले में उँगली भी कट गई। इस पूरे विवाद की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची।

पुलिस के मौके पर पहुँचने पर हमलावर भाग निकले। पुलिस ने इलाके में शांति समिति की बैठक करवाई है और और कुछ जवानों को इलाके में तैनात कर दिया है। मुजफ्फरपुर पुलिस ने इस मामले में एक बयान भी एक्स (पहले ट्विटर) पर जारी किया है।

मुजफ्फरपुर पुलिस ने कहा है, “भारत-पाकिस्तान के मैच के उपरान्त मिठनपुरा थाना अंतर्गत गुदरी में हर्ष में पटाखा फोड़ने के क्रम में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ। थाना की टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँच कर दोनों पक्षों के विवाद को शांत कराया गया।” पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की भी अपील की है।

https://x.com/MuzaffarpurPol3/status/1713220622766190661?s=20

जिस मैच को लेकर विवाद हुआ, उसमें भारत ने पाकिस्तान को 7 विकट से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए भारत को 191 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने मात्र तीन विकेट खोकर 19.3 ओवर शेष रहते ही पूरा कर लिया। विश्वकप मुकाबलों में यह पाकिस्तान के ऊपर भारत की लगातर आठवीं जीत है।

Dekhta India

Contact For Release any article Mail: tusharrastogi7888@gmail.com

Post a Comment

Previous Post Next Post