अब कहाँ हैं दलितों के ठेकेदार :इस्लाम कबूलने का दबाव डाल रही थी मुस्लिम बीवी, फाँसी लगाकर मर गया दलित शुभम: आखिरी वीडियो में बताया – रेप केस लगाया, लाखों वसूले

 शुभम और मुस्लिम लड़की ने कोर्ट मैरिज की थी, पिछले एक साल से दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ था। पिता ने बताया कि फर्जी रेप केस ने उनके बेटे को तोड़ कर रख दिया था।

उत्तर प्रदेश के कानपुर से आत्महत्या का मामला सामने आया है। खबरों की मानें तो एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद अपना जीवन खत्म कर लिया। उसकी पत्नी उसे इस्लामी धर्मांतरण के लिए मजबूर कर रही थी और जब उसने ऐसा नहीं किया तो वो उसे छोड़ कर चली गई। मृतक DJ बजा कर जीवन-यापन करता था। घटना रविवार (31 दिसंबर, 2023) की है। युवक ने मौत से पहले वीडियो बना आकर उसे सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया।

इस वीडियो में युवक कह रहा है, “मोहब्बत का झूठा दिलासा देकर किसी के जीवन के साथ मत खेलना। तुमने कहा था कि धर्म-परिवर्तन कर लो। किसी से शादी करने की इच्छा भी नहीं रही, अब मरना है बस।” युवक के परिजनों का कहना है कि शुभम का एक मुस्लिम लड़की से पिछले 13 वर्षों से अफेयर चल रहा था और 3 साल पहले दोनों ने शादी भी कर ली थी। वीडियो में शुभम कह रहा है कि हमने तुम्हें कभी हिन्दू बनने के लिए नहीं कहा, लेकिन तुमने मुस्लिम बनने का दबाव बनाया।

पत्नी ने बलात्कार का मामला दर्ज करवा कर अपने पति को जेल भी भिजवा दिया था। जेल से निकलने के बाद शुभम ने आत्महत्या कर ली। शुभम ने मरने से पहले कहा कि ये रेप केस फर्जी है, उनका जीवन बर्बाद हो गया है। शुभम वाल्मीकि 25 साल के थे। वो जूही थाना क्षेत्र के मिलिट्री कैम्प में रहते थे। सोमवार को उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला। शुभम और मुस्लिम लड़की ने कोर्ट मैरिज की थी, पिछले एक साल से दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ था।

पिता ने बताया कि फर्जी रेप केस ने उनके बेटे को तोड़ कर रख दिया था। अपने घर की पहली मंजिल के कमरे में शुभम ने आत्महत्या की। पिता जब कमरे में गए तो दुपट्टे से लड़ते हुए देखा। उन्हें हैलट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो बचे नहीं। एक अन्य वीडियो में शुभम ने आरोप लगाया है कि पत्नी ने उनके 40,000 रुपए नहीं दिए। लड़की के घर वालों ने 80,000 रुपए का लोन कराने के बाद तलाक दिला दिया। उन्होंने रेप का मुकदमा खत्म कराने के नाम पर भी ढाई लाख रुपए की वसूली के आरोप लड़की के परिजनों पर लगाए। उन्होंने कहा कि वो कर्ज में डूबे हुए हैं।

https://x.com/dileepsinghlive/status/1742027029078569010?s=20

पुलिस को ये वीडियो मृतक के फोन से मिला है। इसमें उन्होंने अपनी पत्नी से कहा है कि उसे साथ नहीं रहना है तो न रहे, लेकिन उनके पैसे वापस कर दे। वीडियो में वो कहते हैं, “तुमने हमें बर्बाद कर के बहुत अच्छा किया। हुनर, नौकरी, ज़िंदगी भर की कमाई – मैंने सब लुटा दी। तुमने सिर्फ मेरा इस्तेमाल किया। मैंने अपने-आप को तुम्हारे प्यार में पूरी तरह बर्बाद कर लिया।” वीडियो में उसने अपनी मौत के लिए पत्नी और ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया है।

Dekhta India

Contact For Release any article Mail: tusharrastogi7888@gmail.com

Post a Comment

Previous Post Next Post